क्या आप जानते हे एक डॉक्टर से भी ज्यादा कमाता हे भिखारी

1

अच्छा जीवन व्यतीत करने के लिए अच्छे पैसे कमाना बहुत जरूरी है और अच्छा पैसा कमाने के लिए हम बचपन से ही मेहनत करना शुरू कर देते हैं। हम पैसा कमाने के लिए तरह तरह की पढ़ाई करते है, कोर्स करते है लेकिन फिर भी हम उतना पैसा कमा नहीं पाते जितना हमने सोचा होता है।

क्या आप जानते हे एक डॉक्टर से भी ज्यादा कमाता हे भिखारी

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना स्कूल पढ़े बिना कोई कोर्स करे आज महीने के तकरीबन 50 लाख रूपये तक कमा लेता है। हैरान रह गये ना आप भी। यह शख्स कोई बिजनेसमैन नहीं और ना ही कोई पोलिटीशीयन है, यह शख्स एक भिखारी है।

हाल ही में दुबई की नगरपालिका ने अमीरात पुलिस के साथ मिलकर एक अभियान के तहत कुछ भिखारियों को पकड़ा जिसमें एक भिखारी ऐसा पाया गया जो महीने के लगभग 2.70 लाख दिरहम यानी 48.78 लाख रूपये कमाता था। नगरपालिका के इस अभियान का मकसद दुबई में भीख मांगना रोकना था मगर जब उन्हें भी इस भिखारी के बारे में पता चला तो वो भी हक्के बक्के रह गये।

दुबई नगरपालिका के निरीक्षकों ने इस साल की पहली तिमाही में 59 भिखारियों को गिरफ्तार किया। इनमें एक ऐसा भिखारी भी है जो प्रति माह 2.70 लाख दिरहम जुटा लेता था। स्थानीय मार्केट सेक्शन के प्रमुख फैजल अल बदियावी ने इसकी पुष्टि की। कहा, कुछ भिखारियों के पास से पासपोर्ट व व्यापार तथा टूरिस्ट वीजे भी मिले।

बदियावी ने कहा, अधिकांश भिखारी देश में तीन माह के वीजा के साथ कानूनी रूप से दाखिल हुए थे। उन्होंने ऐसा देश में रहकर ज्यादा पैसा कमाने के लिए किया। भिखारियों की जुमे के रोज ज्यादा कमाई होती है। इस दिन भिखारी मस्जिदों के सामने लाइन में खड़े रहते हैं, जहां नमाज के लिए आने वाले लोग उन्हें पैसा देते हैं।

शेयर करें