इन बॉलीवुड हस्तियों ने अवसाद लड़ाई लड़ी

4

अवसाद को जब हम एक लंबी अवधि के लिए समय-समय पर, दु: खी मूडी या कम लग रहा है। यह एक बहुत ही गंभीर स्थिति है जो हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित करता है।  बॉलीवुड के रोल मॉडल और हजारों की पसंद भी इसे से वंचित नहीं कर रहे हैं अभिनेताओं।

हमें दस बॉलीवुड अभिनेता जो भारी प्रसिद्धि और महिमा के बावजूद नरक के रूप में एक अंधेरे निजी जीवन था पर एक नजर है।

1. शाहरुख खान

1. शाहरुख खान

किंग खान, हाँ बॉलीवुड के बादशाह (2008 में एक साक्षात्कार में पता चला) के रूप में अवसाद के माध्यम से चला गया, उसके कंधे की सर्जरी के बाद।

2. संजय दत्त

2. संजय दत्त

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, संजय दत्त सलाखों के पीछे अपने दिनों के दौरान अवसाद का सामना करना पड़ा।

3. जिया खान

3. जिया खान

सूत्रों के मुताबिक, ब्रिटिश-भारतीय अभिनेत्री क्योंकि उसे असफल बॉलीवुड कैरियर और रिश्ते मुसीबतों का अवसाद का सामना करना पड़ा। वह यह 3 जून 2013 को इसलिए आत्महत्या कर ली नहीं लड़ सकता है।

4. परवीन बॉबी

4. परवीन बॉबी

भारतीय सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों और उसे पिछले दिनों के दौरान गंभीर अवसाद से पीड़ित लाखों लोगों के एक अभिनेता में से एक। यह बताया गया है कि वह जनवरी, 2005 में उसके घर और आत्महत्या कर ली से बाहर नहीं आया था।

5. दिलीप कुमार

5. दिलीप कुमार

यह कहा जाता है कि वह भी अवसाद का शिकार हो गया था, के बाद उसकी महिला की मौत मधुबाला से प्यार है, हालांकि वह उस समय सायरा बानो से शादी की थी।

6. दीपिका पादुकोण

6. दीपिका पादुकोण

इस खूबसूरत औरत जल्दी 2014 में अवसाद के माध्यम से चला गया और उसे साक्षात्कार में इस बारे में बात की शर्म नहीं आती है, वह जीवन के उस दौर को दूर करने और जारी रखा सफल रहा था।

7. अमिताभ बच्चन

7. अमिताभ बच्चन

बिग बी अवसाद से पीड़ित है, जब वह 1996 में एबीसीएल निर्माता बने, उनकी कंपनी अपने कैरियर के साथ-साथ विफल रही है और वह दिवालिया चला गया, लेकिन वह लड़ा और अपने कैरियर को फिर से बनाया है और अभी भी बॉलीवुड की एक Shehensa के रूप में खड़ी है।

8. राजेश खन्ना

8. राजेश खन्ना

अपनी खुद की एक पत्रकार दोस्त के मुताबिक, भारत के पहले सुपरस्टार नब्बे के दशक में अपने कैरियर के पतन के दौरान अवसाद के माध्यम से चला गया।

9. धर्मेंद्र

9. धर्मेंद्र

सुंदर हंक और भारत के सबसे अच्छा लगने वाले और लोकप्रिय सितारों में से एक ने 15 साल के लिए अवसाद लड़ाई लड़ी।अभिनेता ने स्वीकार किया कि यह भी अपने कैरियर को प्रभावित किया।

10 मनीषा कोइराला

10 मनीषा कोइराला

अभिनेत्री उसे असफल वैवाहिक जीवन के बाद तीव्र अवसाद से पीड़ित रही है। और वह यह भी स्वीकार किया है कि उसकी मानसिक स्थिति पूरी तरह से अस्थिर जब वह कैंसर का सामना करना पड़ा था। अब वह काबू पाने की है।

शेयर करें