कहि आप की नोकरी तो आप की सेक्सलाइफ खराब नही कर रही ?

1

कहि आप की नोकरी तो आप की सेक्सलाइफ खराब नही कर रही ?

जिंदगी की भागदौड़ में लोगों की सेहत के साथ उनकी सेक्स लाइफ भी प्रभावित हो रही है। नौकरियों में जिस तरह से काम का प्रेशर, डेडलाइन, प्रोजेक्ट, ओवरटाइम और एक-दूजे को पछाड़ने की होड़ मची है उसे उनकी सेक्स लाइफ पर बहुत असर पढ़ता है। ऑफिस में काम करने के चक्कर में लोगों की एनर्जी खत्म हो जाती है जिसकी वजह से वह अपने पार्टनर के साथ सेक्स भी नहीं कर पाते। यह दिक्कत पुरुषों और महिलाओं दोनों के साथ है।

आजकल महिलाएं भी नौकरियां करने लगी है। एक तरफ महिलाएं दिन में नौकरियां करती है वहीं घर आके उन्हें घर का काम भी करना पढ़ता है जिसकी वजह से वह और थक जाती है।

हाल ही में शादी शुदा लोगों पर एक सर्वे हुआ है जिसमें लोगों से उनकी सेक्स लाइफ के बारे में पूछा गया था। भारत के छोटे-बड़े शहरों के लगभग 2890 नौकरीपेशा दंपत्तियों से सेक्स के बारे में चर्चा की गई और उनमें यह चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं कि अधिकांश अपने साथी को सेक्स संबंधी साथ नहीं दे पा रहे हैं इस वजह से चोरी-छुपे पोर्न देखकर काम चलाते हैं।

इनमें से 82 प्रतिशत ने माना कि वे अपने मोबाइल में इस तरह की सामग्री एक ना एक बार देख चुके हैं। 70 प्रतिशत ने माना कि वे हफ्ते तो छोड़ दीजिए, महीने में एक बार ही सेक्स कर पाते हैं। 72 प्रतिशत ने माना कि इसके लिए उनकी लाइफ स्टाइल जिम्मेदार है। इस मामले में छोटे बिजनेसमैन भाग्यशाली हैं वे अपनी मर्जी से सेक्स के लिए समय निकाल पा रहे हैं|

शेयर करें