जाने महिलाओं के ब्रेस्ट का साइज़ कब और क्यों घटता और बढ़ता है

3

जब एक महिला एक पुरुष के सामने से गुजरती है तो वह पुरुष उस महिला के चेहरे की तरफ कम लेकिन उसके स्तन के तरफ ज्यादा ध्यान देता है। पुरुषों के लिए महिलाओं का स्तन आकर्षण का केंद्र होते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक़ महज़ 20 प्रतिशत लोग ही महिला से मिलने पर उसके चेहरे को देखकर बातें करते हैं।

महिलाओं का स्तन पुरुषों का होता है आकर्षण केंद्र

जबकि 80 प्रतिशत लोगों की नज़र महिला के स्तनों पर जाती है। पर ऐसा नहीं है की स्तनों के बारे में सिर्फ़ पुरुष ही सोचते हैं। अमेरिका के एक कॉलेज में किये गये शोध से इस बात का पता चला है कि इसके बारे में पुरुष और महिला दोनों सोचते हैं। लेकिन शायद ही हर किसी को सही जानकारी होगी। तो आइये इसलिए आज हम आपको इसके बारे में बेहद ख़ास जानकारी देने वाले जो आप नहीं जानते होंगे।

शोध करने पर चला इस बात का पता

  1. शोध में इस बात का पता चला है कि किसी भी महिला के दोनों स्तन एक आकार के नहीं होते हैं। दोनों का आकार भिन्न होता है। यदि किसी को यह चिंता है की स्तनों को आकार बड़ा और छोटा है तो यह कोई घबराने वाली बात नहीं है। यह लगभग सभी महिलाओं में होता है।
  1. अगर कोई महिलाएं ये सोचती हैं कि ब्रेस्ट साइज़ हर दिन बढ़ता और घटता भी है। यह भी कोई चिंता की बात नहीं है, क्योंकि हार्मोनल चेंज होने की वजह से पीरियड्स के पहले साइज़ बढ़ता है और पीरियड के बाद कम होता है।
  1. प्रेग्नेंसी के समय ब्रेस्ट का साइज अपने.आप बढ़ जाता है, लेकिन फिर कुछ समय बाद वे ढीले भी हो जाते हैं।
  1. ब्रेस्ट का साइज नैचुरली नहीं बढ़ाया जा सकता है, इसे बढाने के लिए या तो आपको कॉस्मेटिक सर्जरी या बॉटॉक्स की मदद लेनी पड़ेगी।
  1. अगर कोई महिला पेट के बल सोती हैं तो उसके ब्रेस्‍ट का शेप बिगड़ सकता है। ऐसे पोजीशन में पेट के नीचे तकिया लेकर सोएं। पर बेहतर यही है की करवट ही सोया जाए।
  1. सोते समय महिलाएं ब्रा पहन भी सकती हैं और नहीं भी लेकिन उन्हें इतना ज़हन में रखना ज़रूरी है की ब्रा ज़्यादा टाइट ना हो।
  1. कई महिलाएं निप्पल स्टिम्युलेशन से ही ऑर्गजम तक पहुंच जाती हैं।

शेयर करें