गजब – चीन में नौकरी बचाने के लिए लाइन में लगकर बॉस को चूमना पड़ता हे

6

कभी- कभी कुछ बातों को सुनकर अपने कानों पर भरोसा नहीं होता है, ऐसा लगता है जैसे कुछ गलत सुन लिया हो। ऐसा कैसे हो सकता है? आज जब पुरे विश्व में महिला सशक्तिकरण की लहर चल रही है ऐसे में महिलाओं के साथ ऐसी घटना होना किसी बड़े हादसे से कम नहीं है।

आपने ये अक्सर सुना होगा कि लोग अपनी नौकरी बचाने के लिए अपने बॉस की चापलूसी करते हैं या उनका सारा काम खुद करते हैं। कभी- कभी तो ये भी सुनने में आता है कि लोग अपनी नौकरी बचाने के लिए उनके घर का काम भी करते हैं, लेकिन क्या आपने ये कभी सुना है कि अपनी नौकरी बचाने के लिए सबको अपने बॉस को किस करना पड़ता है। आपको भी अपने कानो पर भरोसा नहीं हुआ ना? लेकिन यह चीन की एकदम सच्ची घटना है। चीन में काम करने वाली सभी महिला कर्मचारी अपनी नौकरी बचाने के लिए अपने बॉस को लाइन लगाकर किस करती हैं (Boss kisses female employee every morning)।

लाइन लगाकर बारी- बारी से अपने बॉस को किस करती हैं

दरअसल चीन में एक कंपनी है जिसमे काम करने वाली सभी महिला कर्मचारी ऑफिस जाते ही लाइन लगाकर बारी- बारी से अपने बॉस को किस करती हैं। सभी महिलायें ऐसा इसलिए करती हैं ताकि उनकी नौकरी बची रहे। उनके बॉस ने यह साफ़ तौर पर उन्हें बोल रखा था कि जो उसे किस नहीं करेगा उसकी नौकरी चली जाएगी।

चीन जैसे बड़ी आबादी वाले देश में लोगों की कमी नहीं है और बेरोजगारी की समस्या ऊपर से। ऐसे में काम करने वाली सभी महिलाओं के पास कोई दूसरा चारा नहीं होता है। उन्हें अपने बॉस की हर बात माननी ही पड़ती है। किसी ने इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया, देखते ही देखते विडियो चीन और पूरी दुनियाँ में वायरल हो गया। उस बॉस की घटिया हरकत से अब पूरा विश्व परिचित हो चुका है। आप भी उस बॉस कि घटिया हरकत देखें कि कैसे वह अपने यहाँ काम करने वाली महिलाओं के ऊपर किस करने के लिए जोर डालता था।

शेयर करें